UP Police Re Exam Cut off List 2024 Update : इस बार कटऑफ इतनी जाने की संभावना।

UP Police Cutoff List 2024

आप सभी जानते होगे कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आंसर कुंजी जारी कर दी गई है। अब सभी विद्यार्थी अपने कटऑफ के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। इस बार कटऑफ कितनी जाने की संभावना है। यदि यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि कटऑफ कितनी जाएगी इसकी जानकारी आप इस पोस्ट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

आप सभी छात्र जानते होंगे कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस 2024 की परीक्षा समाप्त हो गई है। परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी विद्यार्थी जो परीक्षा में शामिल हुए थे वह यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि इस बार कट ऑफ क्या जानें की संभावना है। जिससे सभी छात्रों को जानकारी प्राप्त हों जाती है कि उनका फिजिकल के लिए सलेक्शन होगा या नहीं यह जानकारी कट ऑफ के माध्यम से लगा सकते हैं। सभी छात्रों ने अपने आंसर शीट में अपने प्रश्नों का आकलन कर लिया है कि उनके प्रश्न पत्र में कितने प्रशन सही हुए हैं उस संभावना के आधार पर आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि Category Wise कट ऑफ क्या जाने की संभावनाएं हैं इसकी पूरी जानकारी आप इस पोस्ट के माध्यम से जान सकते हैं। 

कब तक जारी होगी कटऑफ लिस्ट 2024

    आप सभी छात्र जानते होंगे कि जब विद्यार्थियों को यह जानकारी प्राप्त हो जाते हैं कि उनके परीक्षा में कितने प्रश्न सही हुए हैं तो उसके बाद वह यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनके कट ऑफ क्या जाने की संभावनाएं हैं। जिससे की वह अपने फिजिकल की तैयारी करें। आज हम आपको जानकारी देंगे कि किस जाति की कट ऑफ क्या जाने की संभावनाएं हैं। यह कटऑफ हम एक संभावना के आधार पर जानकारी दे रहे हैं। 

आप सभी छात्र जानते होंगे कि  आंसर शीट जारी कर दी गई है। उसके बाद  सभी छात्रों ने अपने प्रश्नों का आकलन कर लिया था अब सभी छात्र कट ऑफ लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि यूपी पुलिस 2024 की कट ऑफ लिस्ट रिजल्ट के साथ जारी की जाएगी। आंसर शीट सितंबर के लास्ट माह में जारी होने की संभावनाएं हैं।  जैसे ही आप की कट ऑफ लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। 

Category Wise List 

यदि आप Category Wise कट ऑफ लिस्ट देखना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई सूची में कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट आसानी से देख सकते हैं।  यह कटऑफ लिस्ट संभावना के तौर पर बताई जा रही है।  जैसे ही आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। 

Category Cutoff 
General 215 से अधिक 
OBC 210 से अधिक 
SC 200 से अधिक 
ST 190 से अधिक 

Category Wise Cutoff List कैसे देखें

यदि आप Category Wise कट ऑफ लिस्ट 2024 डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके जीडी कट ऑफ लिस्ट 2024 आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको सबसे पहले भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर पहुंचने के बाद आपको वहां पर यूपी पुलिस कट ऑफ लिस्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा आपको इस लिंक पर क्लिक करना है। 

जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट 2024 खुलकर आ जाएगी आप उसमें अपनी Category की कटऑफ देख सकते हैं। 

आप कट ऑफ लिस्ट की पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

रिजल्ट कब घोषित होगा ? 

यूपी पुलिस की आंसर शीट जारी होने के बाद आयोग द्वारा रिजल्ट जारी किया जाता है। यूपी पुलिस 2024 का रिजल्ट नवंबर या दिसंबर माह में जारी होने की संभावनाएं हैं। इस बार यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग द्वारा कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट जारी की जाती है। आप उसमें यह देख सकते हैं कि किस जाति की कितने अंक पर कट ऑफ गई है। यह सब जानकारी आप कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। 

Leave a Comment